Monday, August 21, 2017

पानी से गीली ऐसी तौलिया से कम कर सकते है आप अपना वजन

सिर्फ एक तौलिया भी वजन काम कर सकता हैं यह जानकार आपको आश्चर्य जरूर होगा. आज हम आपको इस आलेख में यही बताने जा रहे हैं की आप कैसे अपना वजन आसानी से काम कर सकते हैं. कई लोगों का मानना हैं की अगर आप थोड़े हेल्थी हैं पर आपको कोई बीमारी नहीं हैं. आप अपना काम आराम से करते हैं तो भी मोटापे की श्रेणी में नहीं आते. लेकिनआजकल जीरो फिगर के चक्कर में ना जाने कितने लोग बीमारियों के शिकार हो जाते हैं. क्योंकि वह अपने खान-पान पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देतें। अगर आप खाएंगे नहीं तो स्वाभाविक है कि आप बीमार होंगे। फिर आपका वजन बढ़े या कम हो आपको बिस्तर पकड़ना ही पड़ता है. आज हम आपको ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं. जिसे अपनाकर आप अपने वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. यह उपाय वो ही अपनाये जो वाकई में मोटे हों.

- यह उपाय बिलकुल आसान है. अगर आप रात को सोते समय अपने पेट पर गीला तौलिया रखकर सोते हैं. तो यह आपके पेट की चर्बी को कम करता है गीले तौलिए को पेट पर रखने की वजह से यह आपके पाचनतंत्र सुदृण करता है. यह आपके पेट से सफेद चर्बी की सेल्स को तोड़ कर उन्हें ब्राउन सेल्स में बदलने का काम करता है. आपको इसके लिए करना कुछ नहीं हैं. सिर्फ नॉर्मल पानी में मोटे तोलिए को भिगोकर पेट पर रखना है. सुबह होते ही इस तोलिये अपने पेट से हटा देना है. यह उपाय कुछ समय तक करने से आपको जरूर लाभ मिलेगा।

- इसके अलावा अगर आप अपने पेट पर काली मिट्टी का लेप करते हैं. तो भी यह आपके शरीर से चर्बी को कम करता है.

- रात को त्रिफला पाउडर को भिगोकर हलके गुनगुने पानी से पीकर भी आप वजन काम कर सकते हैं.

इन सब उपायों के अलावा अगर आप अपने खानपान पर ध्यान देते हैं और नियमित एक्सरसाइज या योगा करते हैं. तो आपका वजन आपके कंट्रोल में रहता है अपने शरीर के लिए दिया गया थोड़ा सा समय आपको सेहतमंद बना सकता है.

No comments:

Post a Comment